लखनऊ में फिर पिटबुल डॉग का हमला, पार्क में टहल रहे युवक को काटा, बचाने आई मां भी चोटिल

पिटबुल कुत्ते ने एक युवक पर हमला कर दिया. पॉश कॉलोनी गोमतीनगर के विरामखंड दो के पार्क में टहलते समय कुत्ते ने अचानक हमला किया.

लखनऊ में फिर पिटबुल डॉग का हमला, पार्क में टहल रहे युवक को काटा, बचाने आई मां भी चोटिल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर पिटबुल कुत्ते ने एक युवक पर हमला कर दिया. पॉश कॉलोनी गोमतीनगर के विरामखंड दो के पार्क में टहलते समय कुत्ते ने अचानक हमला किया.  मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक पिटबुल को एक लड़का टहला रहा था. इस दौरान ही उसने अचानक पार्क में टहल रहे एक युवक पर हमला बोल दिया था.  युवक जब तक खुद को बचाता, पिटबुल ने उसने हाथ पर नोच लिया। युवक अपनी मां के साथ टहल रहा था. पिटबुल ने जैसे ही युवक पर हमला किया तो उसकी मां बचाने के लिए दौड़ी, लेकिन तभी फिसल कर गिर गई. मां को भी चोट आई है. 

पीड़ित युवक के पिता प्रदीप मिश्रा ने बताया कि वह गोमतीनगर के विराम खंड-2 में परिवार के साथ रहते हैं. उनका बेटा बीस वर्षीय प्रांचल मिश्रा और उसकी मां शनिवार की रात करीब साढ़े 10 बजे खाना खाकर पार्क में टहल रहे थे. इस दौरान पार्क में दो युवक भी मौजूद थे, वह अपने कुत्ते को टहला रहे थे. अचानक से उनके कुत्ते ने रस्सी छुड़ा ली और उनके ऊपर झपट पड़ा. मां ने देखा तो वह उन्हें बचाने दौड़ी, लेकिन बीच में ही फिसलकर गिर पड़ी. इतने में कुत्ते ने उनके हाथ पर काट लिया. इसके बाद कुत्ते को टहला रहे दोनों युवक मौके से भाग निकले. जानकारी होने पर परिवार के लोग पार्क में पहुंचे और घायल मां बेटे को अस्पताल पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को छुट्टी दे दी गई है.

इस अफरातफरी के बीच ही किशोर अपने पिटबुल को लेकर वहां से भाग निकला। इलाज के बाद ये लोग मौके पर पहुंचे तो वहां पिटबुल और उसके मालिक के बारे में कुछ पता नहीं चला. सीसी फुटेज के आधार पर युवक का पता लगाया जा रहा है। 

लखनऊ में कुत्ते के अचानक हिंसक होकर हमला करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले इससे पहले 3 सितंबर को ही कृष्णा नगर में रहने वाले एक युवक पर पालतू कुत्ते ने हमला किया और उसका प्राइवेट पार्ट काट खाया था. ज्यादा ब्लीडिंग होने की वजह से पीड़ित युवक को 2 दिन तक KGMU में भर्ती कराना पड़ा था. पीड़ित युवक ने इस मामले में कुत्ते के मालिक के खिलाफ FIR भी दर्ज कराई है. जिसके बाद शनिवार की दोपहर में ही नगर निगम की टीम कुत्ते को उठा ले गई, वहीं उसके मालिक शिव शंकर पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जबकि बीते 13 जुलाई को पिटबुल कुत्ते के काटने से 80 साल की महिला की मौत हो गई थी. महिला खुद कुत्ते की मालकिन थी और घटना के वक्त कुत्ते को अपनी छत पर टहला रही थी.